गुजरात के औद्योगिक कैरियर के अवसरों को पंजाब में पारुल विश्वविद्यालय ने अपना नया करियर परामर्श कार्यालय स्थापित किया

By khabreinonline Jun 15, 2022

Chandiarh 

पारुल विश्वविद्यालय, वडोदरा, गुजरात गुणवत्तापूर्ण शिक्षाविदों के दायरे का विस्तार कर रहा है। प्रथम स्व-वित्तपोषित निजी संस्थान के रूप में, विश्वविद्यालय नई ऊंचाईयों में प्रवेश कर रहा है और भारत के विकास में योगदान दे रहा है। पारुल विश्वविद्यालय 35,000 से अधिक छात्रों का घर है, जिसमें पूरे भारत से 2,000 अंतर्राष्ट्रीय छात्र हैं। विश्वविद्यालय ने सबसे विविध परिसर समुदाय विकसित किया है जो लगातार बढ़ रहा है और उच्च शिक्षा के कई विषयों में फैल रहा है। विश्वविद्यालय चिकित्सा, वाणिज्य, इंजीनियरिंग, कानून, डिजाइन, फार्मेसी व्यवसाय प्रबंधन, कला आदि सहित विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों को कैरियर के अवसर प्रदान कर रहा है।

पारुल यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में अपना करियर काउंसलिंग सेंटर स्थापित करेगा। ज्ञान बढ़ाने के भरपूर अवसर के साथ। विश्वविद्यालय ने इसका विस्तार किया है विंग 450 डिप्लोमा, स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। ऐसा हुआ है। छात्रों को सर्वश्रेष्ठ करियर के अवसर प्रदान करने के लिए मान्यता प्राप्त है। एसोचैम द्वारा प्लेसमेंट में सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय, क्योंकि इसने करियर के सपनों को सफलतापूर्वक पूरा किया है। लाभदायक प्लेसमेंट के अवसरों के माध्यम से। 17,000 से अधिक छात्र। विश्वविद्यालय अपने नव स्थापित शैक्षणिक परामर्श केंद्रों के माध्यम से राज्य में ऐसे अवसर लाएगा जो छात्रों को कैरियर की कई संभावनाओं से लैस करेगा।

प्रत्येक छात्र को सीखने का अवसर प्रदान करने के लिए, विश्वविद्यालय ने छात्रों को उनकी पढ़ाई के दौरान मदद करने के लिए वित्तीय सहायता और छात्रवृत्ति के लिए सबसे सस्ती स्ट्रीम बनाई है। प्रदान की जाने वाली छात्रवृत्ति की श्रेणी में योग्यता आधारित छात्रवृत्तियां, खेल शामिल हैं।प्रतिभाशाली छात्रों के लिए छात्रवृत्ति, सशस्त्र सेना छात्रवृत्ति और विभिन्न क्षेत्रों में सांस्कृतिक छात्रवृत्तियां जो छात्रों को कई कैरियर संभावनाओं से लैस करेंगी। प्रत्येक छात्र को सीखने का अवसर प्रदान करने के लिए, विश्वविद्यालय ने छात्रों को उनकी पढ़ाई के दौरान मदद करने के लिए वित्तीय सहायता और छात्रवृत्ति के लिए सबसे सस्ती स्ट्रीम बनाई है। दी जाने वाली छात्रवृत्ति की श्रेणी में योग्यता आधारित छात्रवृत्तियां, खेल शामिल हैं
प्रतिभाशाली छात्रों के लिए छात्रवृत्ति, सशस्त्र सेना छात्रवृत्ति और विभिन्न क्षेत्रों में सांस्कृतिक छात्रवृत्ति। इस विश्वविद्यालय ने छात्रों का मार्गदर्शन कर करियर शब्द को फिर से परिभाषित किया हैI सशस्त्र बलों की प्रेरणा, सिविल सेवा कोचिंग, अन्य क्षेत्रों में वैश्विक मार्ग के अवसरों के माध्यम से कई कैरियर के अवसर। पारुल विश्वविद्यालय के नवाचार और स्थिरता में चल रहे प्रयासों के परिणामस्वरूप, विश्वविद्यालय को कई पुरस्कार और प्रशंसा मिली है, जिसमें अग्रणी के लिए शीर्ष 50 निजी विश्वविद्यालयों में रैंकिंग शामिल है।एआरआईए, एमएचआरडी द्वारा नवाचार उपलब्धियां।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *