Breaking News

मेरे लिए पारिवारिक प्राथमिकताएं विधानसभा क्षेत्र की प्राथमिकताओं के बाद : बलबीर सिद्धू

मोहाली

 

पंजाब के पूर्व मंत्री और मोहाली कांग्रेस प्रत्याशी बलबीर सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को यहां अपने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि वह 25 वर्षों से ज्यादा मोहाली निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से सीधे जुड़े हुए हैं। उनके लिए पारिवारिक प्राथमिकताएं विधानसभा चुनाव क्षेत्र की प्राथमिकताओं के बाद आती हैं।
सिद्धू ने कहा कि वह इस बार छठी बार चुनाव लड़ रहे हैं। आमतौर पर पहले या दूसरे चुनाव के बाद एंटी इंकम्बेंसी का सामना करना पड़ता है। लेकिन उनके मामले में यह उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का प्यार और स्नेह है कि हर बार जब भी वह चुनाव लड़ते हैं तो उनका वोट शेयर पिछले चुनाव से बढ़ता है।
सिद्धू ने कहा , 1997 में जब मैंने पहली बार चुनाव लड़ा, तो एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के कारण सहानुभूति की लहर के कारण मैं इसे हार गया। 2002 में मैंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा और मेरा वोट शेयर कई गुना बढ़ गया लेकिन मामूली अंतर से चुनाव हार गया। 2007 में मैंने स्वर्गीय कैप्टन कंवलजीत सिंह के बेटे को लगभग 14,000 मतों के अंतर से हराया।
2012 में मैंने बलवंत सिंह रामूवालिया को लगभग 17,000 वोटों से हराया था और 2017 में जब आप पंजाब में 100 सीटें जीतने का दावा कर रही थी, तो मैंने मोहाली से उनके उम्मीदवार को लगभग 28,000 वोटों से हराया था। इस चुनाव में भी मोहाली की जनता एक और रिकॉर्ड अंतर से मेरी जीत सुनिश्चित करेगी। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के बीच रह कर उनके हर सुख-दुख में शामिल रहता हूं। अपने क्षेत्र का विकास करना मेरे लिए हमेशा मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है।
सिद्धू ने कहा, पिछले वर्षों में, हमने अपने क्षेत्र में वृद्ध लोगों की विशेष देखभाल करते हुए बुनियादी जरूरतों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का प्रयास किया है। सिद्धू ने कहा कि कोविड की पहली लहर के दौरान जब हर जगह दहशत व्याप्त थी, वह पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री होते हुए अपनी टीम के साथ भय की इस घड़ी में सबके साथ मजबूती से खड़े थे।

हमने घरों में राशन की उचित व्यवस्था सुनिश्चित की। एक समय था जब पंजाब में कोविड टेस्ट की व्यवस्था नहीं थी, नमूनों को पुणे भेजना पड़ता था। हमने सिस्टम में सुधार किया है और अब हमारे पास लगभग 1 लाख कोविड टेस्टिंग की क्षमता है। सिद्धू ने कहा कि कोविड संकट से निपटने के लिए पंजाब मॉडल की प्रधानमंत्री ने प्रशंसा की और यहां कनाडा की संसद ने भी इसकी सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *