मुख्यमंत्री चन्नी के क्षेत्र चमकौर साहिब में किसानों से मिले केजरीवाल

  • भगवंत मान के साथ पहुंचे केजरीवाल, रास्ते में गाड़ी रोककर किसानों से की बातचीत, बेमौसम बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान की ली जानकारी

चंडीगढ़/रूपनगर 

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पार्टी के पंजाब प्रधान भगवंत मान के साथ मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के विधानसभा क्षेत्र श्री चमकौर साहिब पहुंचे। रास्ते में उन्होंने गाड़ी रोक कर किसानों से बातचीत की और बेमौसम बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली।

श्री चमकौर साहिब से मुख्यमंत्री चन्नी लगातार तीन बार से विधायक का चुनाव जीतते आ रहे हैं। केजरीवाल का यह दौरा मुख्यमंत्री चन्नी की चिंता बढ़ाने वाली है। केजरीवाल ने किसानों से पूछा कि क्या आप लोग बदलाव चाहते हैं? वहां मौजूद सभी किसानों ने एक स्वर में कहा, “इस बार जरूर बदलाव करेंगे। आप पूरी हिम्मत से लड़ो। हम आपके लिए जान लगा देंगे।” केजरीवाल ने कहा कि हमें सिर्फ आपका साथ चाहिए और कुछ नहीं। आपके साथ मिलकर हम पंजाब को बदलेंगे और फिर से इसे खुशहाल और समृद्ध बनाएंगे।

वहां मौजूद किसानों ने केजरीवाल को बताया कि बेमौसम बारिश के कारण फसलें खराब हो गई है। गन्ने के पैसे मिले दो साल हो गए हैं। बच्चे को नौकरी नहीं मिल रही है। वे बेरोजगारी की मार मार झेल रहे हैं। सरकारी स्कूलों और कॉलेजों की हालत बेहद खराब है। शिक्षकों की संख्या जरूरत से आधी है। सरकारी अस्पतालों की हालत भी बेहद खराब है। अस्पतालों में न पर्याप्त डॉक्टर है, न कोई जांच की व्यवस्था और न ही दवाइयां उपलब्ध रहती है। कांग्रेस-अकाली नेता लोगों से मिलने नहीं आते हैं और न लोगों की समस्याएं सुनते हैं। वे सिर्फ चुनाव के समय वोट मांगने आते हैं।

केजरीवाल ने किसानों को भरोसा देते हुए कहा, “जिस तरह हमने दिल्ली में बदलाव किया है उसी तरह पंजाब को भी बदलेंगे। सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को अच्छा बनाएंगे और लोगों को मुफ्त में अच्छी शिक्षा और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराएंगे। आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली की तरह ही पंजाब के लोगों को भी सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराएगी और आमलोगों के जीवन को आसान बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *